नारायणपुर

NIA Raid in CG: क्या इस बड़ी नक्सली घटना में शामिल था ‘लखमा’? ये आए एनआईए के रडार पर, छापेमारी के दौरान 4 नक्सली गिरफ्तार

NIA Raid in CG: छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले में राष्ट्रीय जांच टीम ने एक बार फिर बड़ी कार्रवाई की है. एनआईए की टीम ने अबूझमाड़ के अति संवेदनशील इलाकों ओरछा, कस्तूरमेटा, मंडली और मल्कल गांव में छापेमारी की है.....

नारायणपुर,NIA Raid in CG:  छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले में राष्ट्रीय जांच टीम ने एक बार फिर बड़ी कार्रवाई की है. एनआईए की टीम ने अबूझमाड़ के अति संवेदनशील इलाकों ओरछा, कस्तूरमेटा, मंडली और मल्कल गांव में छापेमारी की है. इस कार्रवाई के दौरान एनआईए ने 4 लोगों को गिरफ्तार किया है. 35 से अधिक नक्सलियों के नाम सामने आये हैं. फिलहाल सभी लोगों से पूछताछ की जा रही है. आने वाले समय में और भी बड़े खुलासे होने की संभावना है.

NIA Raid in CG: मिली जानकारी के अनुसार NIA की टीम ने जिन 4 लोगों को गिरफ्तार किया है

वो संगठन के लिए रसद सप्लाई का काम करते थे। छापेमारी के दौरान ओरछा में लम्बे समय से धरने पर बैठे ‘माड़ बचाओ मंच’ के नेता लखमा कोर्राम पर भी माओवादियों की सहायता करने का आरोप लगा है। जांच एजेंसी ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया है 2023 की घटना से संबंधित मामले में कुल 35 आरोपियों के नाम हैं। जिसमें प्रतिबंधित संगठन के कैडरों और समर्थकों ने रायनार के पास नारायणपुर ओरछा मुख्य मार्ग को ब्लॉक किया था। कई हिस्सों में खुदाई करके पेड़ों को काटकर और कई जगहों पर छोटे-बड़े पत्थर रखकर रोड को ब्लॉक किया गया। नाकेबंदी का उद्देश्य पुलिस दलों के जवानों को मारना और उनके हथियार लूटना था। हमारी जांच के दौरान कुछ सीपीआई (माओवादी) समर्थकों/ओवरग्राउंड वर्करों के नाम सामने आए हैं।

NIA Raid in CG: माड़ बचाओ मंच के सदस्यों पर शक

एनआईए ने यह भी कहा कि इस तरह की घटनाओं को लेकर माड़ बचाओ मंच के सदस्यों पर शक है। जो सीपीआई माओवादी विंग का एक प्रमुख संगठन है। ऐसा माना जाता है कि इस तरह की घटनाओं को करने में उन्होंने माओवादियों की सहायता की है। लखमा राम उर्फ ​लखमा कोरम, जो ओरछा के नादीपारा विरोध स्थल पर माड बचाओ मंच का नेता था।

Latest and Breaking News on NDTV

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button